WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

“राइट टू हेल्थ बिल” के विरोध मे सरकारी डॉक्टर दो घण्टे के लिए हड़ताल पर, जिससे अस्पतालों में मरीज परेशान होते रहे

चौमहला: “right to health bill” के विरोध में मंगलवार को सामुदायिक चिकित्सालय चौमहला सहित क्षेत्र के प्राथमिक चिकित्सालयों के चिकित्सक दो घण्टे तक हड़ताल पर रहे जिसके चलते सरकारी अस्पतालों में मरीज परेशान होते रहे।

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में मंगलवार को सामुदायिक चिकित्सालय चौमहला के चिकित्सक सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हड़ताल पर रहे जिस कारण अस्पताल में मरीज परेशान होते रहे, मंगलवार सुबह मरीज अस्पताल पहुचे तो ओपीडी काउंटर सहित डॉक्टर की कुर्सियां खाली पड़ी थी, मरीजो को देखने वाला कोई नही था, मरीज दो घण्टे तक परेशान होते रहे, अस्पताल में मरीजो की काफी भीड़ एकत्र हो गयी, कहि मरीज बिना इलाज के वापिस लोट गयी।

11 बजे चिकित्सक पहुचे उसके बाद उन्होंने मरीजो को देखना शुरू किया। सुबह 9 बजे से 11 बजे तक चिकित्सको द्वारा कार्य का बहिष्कार करने से मरीज हॉस्पिटल के अंदर बहार सेकड़ो रोगी इंतजार करते नजर आए।

right to health bill

हड़ताल में चिकित्सकों के साथ साथ अन्य कर्मचारीयो ने भी कार्य का बहिष्कार कर दिया पर्ची कक्ष भी खाली पड़ा रहा, कोई भी मरीजो की पर्ची बनाने वाला उपलब्ध नही था। इनदिनों मौसमी बीमारियों के चलते रोगियों की संख्या में इजाफा हो गया है सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार के मरीज काफी संख्या में आ रहे है।

चौमहला चिकित्सालय प्रभारी डॉ राजकुमार बाघेला ने बताया कि राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में मंगलवार को प्रदेशभर में सरकारी चिकित्सालयों के चिकित्सक दो घण्टे तक हड़ताल पर रहे प्रदेश नेतृव के आव्हान पर यहां भी दो घण्टे हड़ताल पर रहे।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now